यूपी, झांसी और मेरठ के 36 शहरों में बारिश का अलर्ट जारी, बारिश, धूप और लुका-छिपी

लखनऊ: यूपी में मौसम एक बार फिर तेज करवट लेने वाला है. आईएमडी ने आज राज्य के 36 से अधिक शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, आगरा में जहां सुबह धूप खिली, वहीं गाजियाबाद में सुबह बादलों के साथ शुरू हुई.

मेरठ में सुबह हुई रिमझिम बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई, वहीं धूप निकलने के बाद उमस के साथ उमस भी बढ़ गई है.

प्रयागराज और उससे सटे जिलों प्रतापगढ़, कौशांबी में सुबह से ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. बादलों की लुका-छिपी के बीच सूरज चमक रहा है। आईएमडी के मुताबिक दोपहर में बारिश होने की संभावना है। यहां सोमवार रात को भी बारिश हुई।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

मेरठ समेत पश्चिम यूपी में मंगलवार को हुई मूसलाधार बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया. मेरठ और आसपास के जिलों में सुबह से ही आसमान काले बादलों से ढका हुआ है. आईएमडी ने मेरठ और आसपास के इलाकों में दिन भर बारिश की संभावना जताई है।

बागपत में मंगलवार सुबह मौसम साफ रहा। हल्की धूप निकलने के बाद भी आसमान में बादल छाए रहे। बारिश के बाद रात के तापमान में भी गिरावट आई है। न्यूनतम तापमान 24 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

शामली में मंगलवार सुबह से ही मौसम साफ है। आसमान में बादल नहीं हैं और ठंडी हवा भी चल रही है। इससे मौसम का मिजाज खुशनुमा बना रहता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दोपहर में बादल छाए रहेंगे और इस दौरान कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हो सकती है.

बुलंदशहर के अनूपशहर, डिबाई, दानपुर, शिकारपुर, ऊंचागांव और छतरी इलाकों में सोमवार देर रात तक भारी बारिश हुई. जबकि नगर, खुर्जा, सिकंदराबाद और गुलावती में हल्की बारिश हुई। जिसके बाद तापमान में पांच डिग्री की गिरावट आई। 29 से 31 डिग्री सेल्सियस तापमान अब 24 डिग्री सेल्सियस के करीब है।

मुजफ्फरनगर में मंगलवार सुबह बादल छाए रहे। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, धूप तेज होती गई। शाम के बाद यहां बारिश के संकेत हैं। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके.

मौसम विभाग ने लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, गौतम बुद्ध नगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा (इटावा मौसम), औरैया, जालौन (जालौन) को सूचित किया है। मौसम), हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा (बांदा मौसम), चित्रकूट (चित्रकूट मौसम) में बारिश का अलर्ट है।

वहीं आईएमडी ने प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, फतेहपुर, वाराणसी, एसआर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, नोएडा, गाजियाबाद के लिए आदेश जारी किए हैं. , हापुड़, मेरठ, अलीगढ़। , बुलंदशहर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव मौसम ने देर शाम तक हल्की बारिश की संभावना जताई है.